WHAT OUR NATION NEEDS MOST AT THE MOMENT

Search This Blog

Saturday, June 18, 2011

हिंदुस्तान ........FROM MANAS MY FRIEND

अपनी अपनी बातें ना हो मुल्क ही इमान हो मेरा


यूपी भी हो बम्बई भी हो ऐसा हिंदुस्तान हो मेरा

मंदिर हो और मस्जिद भी हो, गिरजा और गुरुद्वारा भी हो

हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई सब में भाई चारा भी हो

सच के हो हर और उजाले, झूटों के मुह भी हो काले

अपने चारों धाम हो जिसमे, मौला तेरा नाम हो जिसमे

शबरी भी हो राम हो जिसमे, राधा के संग श्याम हो जिसमे

गीता का भी ज्ञान हो जिसमे, साहिब ओ कुरान हो जिसमे

दिल मे खाकसारी भी हो, आँखों में चिंगारी भी हो

प्यार की हो बातें लेकिन जंग की तैयारी भी हो

सच्चाई की आंधी आये, फिर से कोई गाँधी आये

झूटे जालिम संतरी ना हो, गुंडे तश्कर मंत्री ना हो

सच के ऊपर फायर ना हो, कोई जनरल डायर ना हो

जयचंदो सा कायर ना हो, झूठा कोई शायर ना हो

बिस्मिल से मतवाले भी हो, हम जैसे दिलवाले भी हो

मीर का दीवान हो जिसमे, ग़ालिब ओ अयान हो जिसमे

प्यार का पैगाम हो जिसमे, तेरा मेरा नाम हो जिसमे

दुश्मन भी मेहमान हो जिसमे ऐसा हिंदुस्तान हो मेरा

अपनी अपनी बातें ना हो मुल्क ही इमान हो मेरा

यूपी भी हो बम्बई भी हो ऐसा हिंदुस्तान हो मेरा....

No comments:

Post a Comment